contact

HOW WILL BE YEAR 2019 FOR YOU

न्यूमेरोलॉजी 2020 वर्षिक भविष्यवाणी

जानिए अपना भविष्य अपने मूलांक द्वारा
2020 का वर्षांक चार ही जिस का स्वामी है राहु ।
राहु गृह है ऊर्जा और विस्मय का
यह अंक हमने कैसे प्राप्त किया
अगर हम अंको को जोड़े 2+0+2+0=4 अंक आता है अंक 4 का स्वामी ग्रह है राहु ।
राहु को क्रूर , पापी गृह माना जाता है अगर यह आपकी हथेली में जन्मा तिथि में या कुंडली में अच्छा है तो उत्कृष्ट परिणाम मिलते है, अथवा व्यक्ति का जीवन दुर्लभ हो जाता है ।

राहु के वर्ष के कारण कुछ जातको के खर्चे बड़ सकते है । अचानक धन लाभ हो सकता है । निसंतान को संतान मिल सकती है । राजनैतिक और शेयर मार्किट में बहुत उतार चढ़ाव आएंगे । लेबर सम्बंधित परेशानियाँ कम होंगी । सरकारी ऊंचे महकमे में फेर बदल होगा । पेट , खून से सम्बंधित बीमारियाँ बड़ेगी । रोग, त्वचा से सम्बंधित बीमारियाँ बड़ सकती है । चोरियां , युद्ध ,यात्रायें आदि अधिक होंगी । धार्मिक कार्यो पर इसका विशेष आर्शीवाद रहेगा फिल्म इंडस्ट्री कंप्यूटर इंडस्ट्री , हवाई विमान इंडस्ट्री, एविएशन आदि में मेजर फेर बदल होने की सम्बहव्ना है ।

वर्ष 2020 की संख्या 4 ग्रह राहु द्वारा शासित है। जन्म तिथि 4,, 13 , 22 और 31 तारिख को पैदा हुए लोग इस वर्ष अधिक प्रभावित होंगे। 14 जून से 15 जुलाई ,17 सितम्बर से 16 अक्टूबर ,14 जनवरी से 13 फरवरी और 14 फरवरी से 13 मार्च तक पैदा हुए जातक भी राहु के प्रभाव से बच नहीं पाएंगे । इसका प्रभाव मिथुन सिंह , कन्या , मकर और कुम्भ राशि पर भी पड़ेगा । मूलांक या भगायांक संख्या 1,2,9, और 7 वाले लोगों के लिए बहुत मेहनत की आवश्यकता है। अन्य जन्म तिथियां जहां राहु सकारात्मक प्रभाव छोड़ गा वे हैं 3,5,6 और 8 ।

राहु व्यक्ति को समाज में प्रभाव शाली बनता है , आध्यात्मिकता, प्रेरणा ,सलाह, नेतृत्व की तरफ व्यक्ति का झुकाव रहता है । कुछ जातक मानसिक रूप से डर, तनाव और अन्य परिसरों से मुक्त होंगे। जनवरी ,फ़रवरी , जुलाई और सितम्बर का महीना उपयोगी साबित होगा। इस वर्ष जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत धैर्य और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।

यह वर्ष शिक्षण, धन ,व्यवसाय, राजनीति, आध्यात्मिकता खाद्य उद्योग, मशीनरी और कारखानों में कार्य करने वाले जातको के लिए उत्तम रहेगा । अंक संख्या 4 एक प्रेरक संख्या है जो बाधा और चुनौतियों के खिलाफ लड़ने के लिए स्वतंत्र इच्छा और ताकत भी देती है। 2020 में आपको मिले जुले अवसर प्राप्त होंगे । समय का सही उपयोग करें ।

मूलांक 1 दिनांक 1, 10, 1 9, 28

मूलांक 1 के लिए 2020 मिला जुला वर्ष होगा। यह सफलता, अवसर, नौकरी, व्यवसाय और शिक्षा में उपलब्धियों का वर्ष होगा। उच्च पदाधिकारियों से सम्बन्ध बनेंगे । आय बढ़ेगी और आप आर्थिक रूप से मजबूत हो सकते हैं। कुछ जातको को राजनीतिक सफलता भी मिल सकती है ।

नौकरी में सफलता प्राप्त होगी ।स्वास्थ्य ढीला रहेगा। यह साल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पिछले कुछ सालों से आप जिन सभी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, वे हटाने का प्रयास करें । वर्तमान वर्ष में अपना 100% दें। जन्म तिथि में बार-बार नंबर 6, 8, 5, और 9 वाले लोग प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ सकते हैं। ससुराल से अच्छा समाचार मिल सकता हैं, आपके पक्ष में कानूनी मामलों का फैसला हो सकता हैं । परिवार में सद्भावना कम होगी पति पत्नी में तनाव रहेगा । गलतफहमी और अविश्वास की भावना अधिक रहेगी ।

मिथुन , मकर और कुम्भ राशि वाले जातको के लिए वर्ष लिए नई आशा और आकांक्षाएं लाएगा | धनु राशि वाले जातक को सावधानी से काम लेना चाहिए । जनम तिथि में अगर अंक में 1,2,9 और 7 बार दोहराए जाने वाले जातको के लिए वर्ष चुनौतियों भरा रहेगा । भाग्यांक 7 और 2 वाले लोगों के साथ आपकी नहीं बनेगी । न्यूमेरोलॉजिस्ट निशा का कहना है कि आप इस साल और अधिक खर्च करेंगे। वे कागजात को सही तरीके से जांचने और पढ़ने का सुझाव देती है।
छात्रों को वांछित पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा। मानसिक रूप से आप डर, तनाव और अन्य परिसरों से मुक्त होंगे। जूलाई के महीने आप यात्रा पर जा सकते है।

जो जातक धर्म राजनीति शिक्षा, प्रतियोगिता, एक्टिंग , व्यापार, मशीनरी कंप्यूटर, संपत्ति, प्रौद्योगिकी से संबंधित काम करते हैं उनके लिए वर्ष उत्तम हो सकता है। नवम्बर और दिसम्बर का महीना परेशानियों भरा होगा। कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पर सकते है क्रोनिक पॉब्लेम्स बारेंगी सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत धैर्य और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।

क्या करना है – जीवन को स्थिर बनाने के अवसरों का सबसे अच्छा उपयोग करें ।

क्या न करें – घोटाला और झूठ से बचे

भाग्यशाली रंग :– पिंक और फ्लोरोसेंट रंग

भाग्यशाली तिथि:- 4,6 ,8 ,13, 15 ,22, 24 ,26 , 31

भाग्यशाली दिन :– रविवार, शुक्रवार , शनिवार

उपाय - - कोई चमड़े का सामान मत खरीदे और आपकी बाएं हाथ पर हर दिन 33 नंबर लिखे ।

मूलांक 2 दिनांक 2, 11, 20 , 29

संख्या 2 चंद्रमा द्वारा शासित है, वे संवेदनशील और कल्पनाशील लोग होते हैं। प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ संबंध होंगे। किसी नई तकनीक कार्य से प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती हैं। इस साल आप अपने आप में आकर्षण का विशेष महत्व अनुभव करेंगे। आपके पास नए दोस्तों की कंपनी होगी जो आपकी प्रगति में सहायक साबित होंगी । सभी पुरानी समस्याओं का अवलोकन करेंगे ।

जो लोग यात्रा, रसायन, डॉक्टर, रोग चिकित्सा उद्योग आदि से संबंधित व्यवसाय में शामिल हैं, वर्ष उनके लिए लाभकारी साबित हो सकते हैं। विदेश जा सकते हैं। सम्पति या नया वाहन खरीद सकते हैं। यात्रा फलदायक होगी । विवाहित दम्पति तनाव से उबरेंगे। महिला लिंग के साथ संबंध में सुधार होगा। नए प्रेम संबंध बन सकते हैं । कुछ जातको का विवाह हो सकता है और कुछ के अनैतिक सम्बन्ध भी बन सकते है । पानी या हड्डी गैस्ट्रिक के संक्रमण रोगो से सावधान रहें।

कर्क राशि के लिए वर्ष उन्माद और विस्मय से भरा होगा। मन विचलित रहेगा ।

भाग्यांक 3 और 9 वाले लोगों को पदोन्नति मिल जाएगी। जिन जातको की जनम तिथि में बार-बार 7 अंक आ रहा हैं उन्हें बाधाओं का सामना करना पर सकता हैं | उन्हें नए उद्यम में प्रवेश करने से पहले अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए।

न्यूमेरोलॉजिस्ट निशा का कहना है कि साल 2020 में बेटी के स्वास्थ्य में समस्याएं उत्पन हो सकती हैं। अपने काम को व्यवस्थित करें ।जिन जातको की जन्म तिथि में 4 और 5 नंबर अधिक आ रहै हैं उन्हें जल्दी निर्णय लेने से नुकसान हो सकता है। सोच समझ कर कार्य करें । कॉमेडियंस टेलीविज़न इंडस्ट्री के लिए , यह साल अच्छा रहेगा ।

क्या करना है – घरेलु जीवन में सकारत्मकता लाएं , शांत रहे

क्या न करें – शॉर्टकट विधियो से बचे ।

भाग्यशाली रंग :– क्रीम

भाग्यशाली तिथि:- - 3, 6, 8,12, 15, 18, 21

भाग्यशाली दिन :– सोमवार, बुधवार गुरुवार

उपाय - शनि यंत्र को साउथ दिशा में रखें और अपनी बाएं हाथ पर नंबर 33 रोज लिखें।

मूलांक 3 दिनांक 3, 12, 21 30

मूलांक 3 वाले जातको को इस साल चौकना, स्मार्ट रहने की आवश्यकता है । आप का विश्वास, प्रेम और आध्यात्मिकता में बड़ेगा । आंतरिक नेता गुण चमकेंगे और आपके ज्ञान की सराहना की जाएगी। आर्थिक निवेश लॉटरी सट्टे से बचे । संभल कर निवेश करें खान पान का ध्यान रखे वरना मोटापे का शिकार हो सकते है । यह वर्ष राजनेताओं के लिए अच्छा होगा, पोलटिक्स में दिलचस्पी रखने वाले लोग राजनीति में शामिल हो सकते हैं। क्रोध और झगड़े से बचें। पुत्र के साथ सम्बन्ध अच्छे बनाने की कोशिश करें । सैर स्पाटे में मन लगेगा व्यर्थ खर्चा बड़ेगा

धनु और मीन राशि वाले जातक जीवन कारोबार में सोच समझ कर निवेश करना चाहिए । जिन जातकों का भग्यांक 8 है वे नए व्यवसाय शुरू कर सकते हैं ।

वर्ष अंक 4 के अनुसार न्यूमेरोलॉजी 2020 में अप्रैल के महीने में सेहत खराब हो सकती है । अगस्त के महीने में किसी काम में हाथ डालने से पहले सोच ले | नवम्बर में ऑल-राउंड डेवलपमेंट होगा। आत्म विश्वास बड़ेगा परन्तु मन विचलित रहेगा समाज में सम्मान बढ़ेगा। निवेश फायदेमंद साबित होगा। आप अपने कर्ज का भुगतान करने में सक्षम होंगे। शेयर बाजार और निवेश में फायदा हो सकता है और यदि संपत्ति में निवेश सभी कानूनी कागजात की जांच करें या आप धोखा दे सकते हैं।

यदि आपकी जनम तिथि में नंबर 5 और 7 दोहराए जाते हैं तो आप स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। नुमेरोलॉजिस्ट निशा का कहना है कि यह वर्ष छात्रों, वकीलों, आभूषण निर्माताओं और शिक्षक के लिए मार्ग दर्शक साबित होगा। पदोन्नति हो सकती हैं। प्रशासन शिक्षण और उपचार नौकरी के क्षेत्र में प्रगति होगी। आपके दोस्त सर्कल में वृद्धि होगी।

बोलने और लिखने में इस वर्ष मूलांक 4 के लोगों को विशेष ध्यान रखना चाहिए। किसी भी दस्तावेज़ को पूरी तरह से जांच किए बिना साइन इन न करें क्योंकि आपको इस वर्ष धोखा मिल सकता हैं ।

क्या करना है – सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें ।

क्या न करें – योजनाओं में जल्दी न करे ।

भाग्यशाली रंग :– ग्रीन

भाग्यशाली तिथि:- 3, 4, 6, 8 15, 12,23 27

भाग्यशाली दिन :– रविवार, गुरुवार

उपाय -मंत्र ओम हरम हरेम श्रेम श्रेम लक्ष्मीनारायण्या नमः का जाप करें 101 बार, और अपनी बाएं हाथ पर हर दिन नंबर रोज 42 लिखें।

मूलांक 4 दिनांक 4,13, 22 31

मूलांक 4 के लिए साल भाग्यशाली होगा। बाधाएं कम होंगी नए विकल्प खुलेंगे , वर्ष के शुरू में सफलता मिलेगी , योजनाएं पूरी होंगी । विदेश यात्रा पर जा सकते है । परिवार का सहयोग मिलेगा विपक्ष या शत्रु समस्या पैदा कर सकते है। उन्माद में रहेंगे । किसी भी व्यक्ति पर आसानी से भरोसा कर सकते है नए प्रेम सम्बन्ध बनेगे ।

कंप्यूटर, सोना, मीडिया और चांदी के कार्य करने वालो को ज्यादा लाभ नहीं मिलेगा । साल का मध्य लाभदायक है। अटकलें से बचें। बड़ा निवेश करने से बचें। विदेशों में यात्रा लाभ और मुनाफा। आप बुखार से पीड़ित हो सकते हैं और रक्त, मधुमेह की बीमारी से परेशान हो सकते हैं ।

भाग्यांक संख्या 4 6 और 8 वाले लोगों को अचानक लाभ मिल सकता है । 2020 वर्ष के शुरू में आथिर्क लाभ होगा । बाधाएं कम होंगी । न्यूमेरोलॉजी 2020 के अनुसार वर्ष मकर तुला कुम्भ राशि के लिए सकारत्मकता लाएगा , और फायदेमंद होगा।

यदि जनम तिथि में या भाग्यांक अंक 7 है उन जातको को ज्यादा खर्चे से बचना चाहिए अनावश्यक विस्तार न करें और उन्हें सतर्क और सक्रिय रहने की आवश्यकता है। भाग्यांक संख्या 1 वाले जातक संपत्ति में विवाद में फंस सकते हैं। उनकी नई परियोजनाएं रुक सकती हैं।

न्यूमेरोलॉजिस्ट निशा आपको इस साल पैसे बचाने के लिए सुझाव देते हैं। आपकी बचत कुशन के रूप में काम करेगी .. भविष्य के लिए अग्रिम योजना की आवश्यकता है।

क्या करना है – शत्रु से सतर्क रहें और सक्रिय रहें।

क्या न करें – आलस्य और अनियमित भोजन ।

भाग्यशाली रंग :– पिंक

भाग्यशाली तिथि:- 4,6,8, 15 ,18 , 24

भाग्यशाली दिन :– शनिवार, शुक्रवार, बुधवार

उपाय - गणेश पुजा करें हर बुधवार और साउथ वेस्ट दिशा में पानी रखें और अपने बाएं हाथ पर हर दिन 33 नंबर रोज लिखें ।

मूलांक 5 दिनांक 5 ,14 , 23

मूलांक 5 वालो के लिए वर्ष रोमांस के साथ शुरू हो सकता है, और विवाह बंधन में बांध सकते है । वर्ष अनुकूल होगा। साल की शुरुआत में आप निराश महसूस कर सकते हैं बाद में मुद्दों को हल निकल आएगा । जनवरी माह में कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में देरी हो सकती है | काम और घर में प्रबंधन की आवश्यकता हो सकती हैं । व्यापार में बहुत अधिक रिस्क न ले । मैरिड कपल के लिए साल उत्तम रहेगा सरकारी काम में परेशानियाँ आ सकती है नुकसान होने की भी सम्भवना है । व्यापार में निवेश कर सकते हैं। जो लोग साझेदारी में कुछ व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं, वे भी व्यापार कर सकते हैं।

अप्रैल के महीने में धर्मिक यात्रा पर जा सकते ही माता पिता की सम्पति से लाभ प्राप्त होगा । स्वास्थ्य के अनुसार वर्ष अच्छा होगा। कुछ जातक आँखों स्किन मूत्राशय जैसी स्वास्थ्य समस्या, रक्तचाप से परेशान रह सकते है।

आध्यात्मिकता के क्षेत्र में लगे लोगों के लिए वर्ष ऐतिहासिक साबित होगा। लेखन, व्यवसाय, गणित विज्ञान और विज्ञापन में काम करने वाले निवासी के लिए नए अवसर आएंगे। आपका आत्मविश्वास आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है।

कन्या और सिंह जन्म राशि के लिए वर्ष विदेशी यात्रा के लिए अनुकूल है। सितम्बर में मिथुन राशि वाले लोगों को आर्थिक लाभ मिलने की सम्बावना है भाग्यांक 4 वाले जातक को प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी भाइयों के साथ विवाद के परिणामस्वरूप पुलिस मामला हो सकता है।

भगायांक नंबर 6, 2 और 8 के जातक के लिए वर्ष लाभदायक रहेगा । वर्ष 2020 में व्यापार के लिए लंबी यात्राएं पर जा सकते है । निशा घई न्यूमेरोलॉजिस्ट सलाह देती हैं कि बहन के साथ अच्छे संबंध बनाए रखे | जिन छात्रों की तिथि में अंक 6 और 4 दोहराया गया उन्हें मन वांछित पाठ्यक्रमों मिल जायेंगे । नुमेरोलॉजिस्ट निशा का कहना है कि भाग्यांक 5 वाले लोगों को नवम्बर के महीने में किसी से कठोर बात नहीं करनी चाहिए, इससे उनकी प्रतिष्ठा कम हो सकती है।

क्या करना है – आप जो करते हैं उस पर फ़ोकस रखें।

क्या न करें – सरकारी कIम

भाग्यशाली तिथि:- 1,3, 5 , 6 8, 9, 18, 22 , 26

भाग्यशाली दिन :– बुधवार, शनिवार , शुक्रवार, गुरुवार

उपाय -गले में ताम्बे का सिक्का पहने स्कूल में भोजन का दान करें और अपनी बाएं हाथ में हर दिन नंबर 8 रोज लिखें।

मूलांक 6 दिनांक 6 , 15, 24

2020 अंक 6 के लिए सफलता का वर्ष । वृषभ कन्या तुला और मीन राशि के जातक भी इस वर्ष अंक 4 से प्रभावित होंगे। अतिरिक्त खर्च होंगे। प्लानिंग से किये गए व्यवसाय में सफलता मिलेगी । लॉटरी और अटकलों से बचें कर्ज न ले । भाग्यांक 6 वाले जातक विलासिता और शौकीन वस्तुओ में खर्च ज्यादा करेंगे । घर की रेनुअशन का कार्य भी करवा सकते है । प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए यह एक चुनौती पूर्ण वर्ष होगा। विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे संबंध में सावधानी बरतनी चाहिए। जीवन साथी के साथ संबंध मधुर और प्रेम पूर्वक रहेंगे । कुछ जातको को मई के महीने में कोई प्यार में धोखा दे सकता है।

सितम्बर माह में स्थान परिवर्तन या यात्रा पर जा सकते है प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए यह एक चुनौती पूर्ण वर्ष होगा। विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे संबंध में सावधानी बरतनी चाहिए। जीवन साथी के साथ संबंध मधुर और प्रेम पूर्वक रहेंगे । कुछ जातकों को मई के महीने में कोई प्यार में धोखा दे सकता है। सितम्बर माह में स्थान परिवर्तन या यात्रा पर जा सकते है ।

प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए यह एक चुनौती पूर्ण वर्ष होगा। विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे । संबंध में सावधानी बरतनी चाहिए। जीवन साथी के साथ संबंध मधुर और प्रेम पूर्वक रहेंगे । कुछ जातको को मई के महीने में कोई प्यार में धोखा दे सकता है। सितम्बर माह में स्थान परिवर्तन या यात्रा पर जा सकते है भाग्यांक 1 वाले जातक इंटरव्यू के समय में आत्म विश्वास की कमी महसूस कर सकते है । परेशानी और गलती से नुकसान हो सकता है। कन्या राशि और भग्यांक 2 को शराब जैसी किसी भी प्रकार की लत से बचना चाहिए।

भाग्यांक 3 वाले जातक मित्र के साथ लड़ सकते हैं। भाग्यांक 6,8 9 वाले लोगों के लिए वर्ष खुशी लाएगा। आपकी विशेषज्ञता मांग में बहुत अधिक होगी। भाग्यांक 4 के जातको को तरक्की मिलेगी जनम तिथि में अंक 2 बार बार आने से आप साजिश का शिकार हो सकते है। स्वस्थ रहेंगे लेकिन पेट मूत्र संक्रमण रोग और गैस्ट्रिक प्रोब्लेम्स से बचंे ।

न्यूमेरोलॉजिस्ट निशा कहती हैं कि इवेंट मैनेजमेंट, लक्जरी, घरों, होटल उद्योग, फिल्म, मीडिया में लगे लोगों के कार्य के सराहना होंगी । आपको अपना आपको साबित करना पर सकता हैं |

क्या करना है –कार्य क्षेत्र में हने वाली राजनीती से दूर रहे ।

क्या न करें – किसी अजनबी पर भरोसा ।

भाग्यशाली रंग :– फिरोजी

भाग्यशाली तिथि:- 4,5,6,8,13, 15 23, 27

भाग्यशाली दिन :– बुधवार, शुक्रवार

उपाय - हर दिन मंत्र ओम नमो शिवया का जप करें और बाएं हाथ में रोज नंबर 42 लिखें।

मूलांक 7 दिनांक 7, 16 , 25

2020 आंकलन का वर्ष होगा। वृश्चिक और मीन राशि के लिए कुछ नया सीखने का वर्ष । जो लोग उच्च शिक्षा में पाना कहते हैं वे इस साल उपलब्धि हासिल करेंगे। काम में रुकावट आएगी तरह की परेशानियों का सामना करना पर सकता है । कुसंगति से बचे पैसे के मामले में वर्ष चुनौतियों से भरा होगा, आप आर्थिक रूप से थकावट महसूस कर सकते हैं। स्वास्थ्य पर अधिक खर्च होगा । ज्यादा खर्च करने से बचें क्योंकि आप इस साल ज्यादा बचत नहीं कर पाएंगे। व्यवसाय में विपरीत सेक्स से हस्तक्षेप नुकसान हो सकता है। विवाहित दम्पति में अनबन रहेगी ।

मार्च के महीने में बिक्री और खरीद या किसी भी अवैध लेनदेन में सावधानी बरतनी चाहिए। व्यापार, मशीनरी, चिकित्सा क्षेत्र सर्जरी, निर्माण में कार्य रत लोगों को लाभ होंगे। ठेकेदारी में काम मंदा रहेगा लंबी स्थायी चिंता से राहत की उम्मीद मिलेगी । सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को पदोन्नति मिलेगी। सेहत की ध्यान ज्यादा देना पड़ेगा अक्टूबर में कोर्ट कचहरी के चक्केर लग सकते है मार्च के महीने में बिक्री और खरीद या किसी भी अवैध लेनदेन में सावधानी बरतनी चाहिए। व्यापार, मशीनरी, चिकित्सा क्षेत्र सर्जरी, निर्माण में कार्य रत लोगों को लाभ होंगे।

भाग्यांक 7 के लिए पर नियंत्रण करना जरुरी हैं । अनियमितता भोजन में तबियत ख़राब रह सकती है। अपनी स्वास्थ्य जांच जरूर करवाएं । गठिया, उच्च रक्तचाप, क्रोनिक स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं।




क्या करना है – अपना प्रभुत्व स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत| परिवार का ख्याल रखे

क्या न करें – नए दोस्त पर भरोसा मत करे

भाग्यशाली रंग :– ग्रे

भाग्यशाली तिथि:- 3,5,6,9, 12, 11 , 19, 24

भाग्यशाली दिन :– मंगलवार, शुक्रवार शनिवार

उपाय - दक्षिण पूर्व दिशा में गुलाब का पूढा लगाएं और बाएं हाथ में रोज नंबर 15 लिखें।

मूलांक 8 दिनांक 8 ,17, 26

मूलांक नंबर 8 वाले लोगों को वर्ष सफलता लाएगा । अपनी शक्तियों का उपयोग सही जगह करे अधिक धैर्य की आवश्यकता होगी । न्यूमेरोलॉजी 2020 भविष्यवाणी के अनुसार वर्ष भाग्योदय लाएगा । व्यापार में विस्तार और प्रगति होगी । राजनितिक और समाजिक दृष्टि से वर्ष उत्तम रहेगा । अगस्त के महीने पदोन्नति में देरी हो सकती है। भारी ऋण लेने से बचें। अक्टूबर के माह में मुकदमे में विजय प्राप्त हो सकती है । पारिवारिक संबंधों में मतभेद बढ़ेगा। भाई का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। भाषा पर नियंत्रण रखें और अपने अधीनस्थ से विनम्रता से बात करें।

भाग्यक 1 वाले जातको को आपको चुनौती का सामना करना पड़ सकता है । मकर , कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष अनुकूल है उन्हें सही दिशा में अपनी शक्तियों का सर्वोत्तम उपयोग करना चाहिए सिंह राशि के जातकों नौकरी में विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्यांक 6 वाले लोगों के लिए सुविधाएँ बरेंगी । जिन जातकों की जन्म तिथि में बार-बार संख्या 2 7, 9 आ रही हैं उन्हें अदालतों के चक्कर काटने पड़ सकते है। अचानक स्थान परिवर्तन हो सकता हैं। भूमि निवेश लाभ दे सकता है। आपको बच्चे के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे । नया घर खरीद सकते है। अचल संपत्ति, रसायन, भोजन, आग, मशीन और डॉक्टरों के लिए वर्ष अनुकूल होगा ।

अंक विशेषज्ञ निशा कहती हैं रचनात्मक गतिविधि में अपनी शक्तियों को निखारे । इस साल भाग्यांक 4.6.8 वाले लोगों के लिए विशेष प्रस्ताव आ सकता है। वर्ष 2020 स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं हैं | मांसपेशीयो और पेट की बेचैनी आपको परेशान कर सकती है। आप रक्त विकार , दिल और पित्त से संबंधित समस्याओं का सामना कर सकते हैं।

क्या करना है – कैरियर में अच्छा प्रदर्शन|

क्या न करें – जरूरत से अधिक कार्य |

भाग्यशाली रंग :– - फ्लोरोसेंट ग्रीन

भाग्यशाली तिथि:- 4, 6 8 ,10 , 15, 22 ,28

भाग्यशाली दिन :– शनिवार , मंगलवार शुक्रवार

उपाय - सोने की कोई वास्तु पहने पूर्व दिशा में शकर का यंत्र रखें। हर दिन बाएं हाथ में रोज नंबर 45 लिखें।

मूलांक 9 दिनांक 9, 18, 27


2020 वर्ष अंक 9 के लिए काफी प्रगतिशील होगा। सरकार और विदेशी व्यापार से लाभ हो सकता है। आप नए घर या संपत्ति पर खर्च कर सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े निवेश से लाभ मिलेगा मंगल ग्रह वृश्चिक और मेष राशि का स्वामी हैं । इस राशि के लोग भी व्यापर , नौकरी में स्वयं को स्थापित करने में सक्षम होंगे ,लेकिन वह पारिवारिक विवादों में घिर सकते हैं । विवाहित दम्पति में मन मुटाव रहेगा । कुछ जातको को अपयश का समाना करना पर सकता है । मई के महीने में भूमि और संपत्ति में विवादित मामलों का निपटारा होगा। आप इस साल भूमि या संपत्ति खरीद सकते हैं। किसी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने के लिए जांच ले ।

इस वर्ष भाग्यांक 4 वाले जातको के लिए अनेक अवसर आएंगे । भाग्यांक 9 वाले जातकों न्यूमेरोलॉजी वर्ष 2020 में आर्थिक लाभ मिलेगा । यह वर्ष आपके लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है। भाग्यांक 3, और 8 के व्यक्ति पुरस्कृत हो सकते हैं । जनम तिथि में 9 अंक बार बार आने से नौकरी में पदोन्नती हो सकती हैं आप विदेश जा सकता है।

भाग्यांक 4 वाले जातक का भाइयों के साथ विवाद हो सकता हैं। आपका आत्मविश्वास मदद करेगा और आपकी दृढ़ क्षमता आपको समस्याओं पर काबू पाने में मदद करेगी।

न्यूमेरोलॉजिस्ट निशा का कहना है कि स्वस्थ में सुधार होगा। संपत्ति, शिक्षा उद्योग, खाद्य उद्योग, मशीनरी, डॉक्टरों, इंजीनियरों और राजनेताओं के लिए वर्ष फायदेमंद होगा।

कठोर शब्दों का प्रयोग न करें , कठोर शब्द प्रभुत्व को उलट सकते है। इस साल इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पूरी होंगी । धन ,वेल्थ में सुधार हो सकता है और खर्चे ज्यादा हो सकते है।

क्या करना है – पति / पत्नी के साथ अच्छी समझ |

क्या न करें – प्रेम संबंधों में झगड़ा |

भाग्यशाली रंग :– ऑरेंज

भाग्यशाली तिथि:- 3,5 6,8, 12, 15, 18 ,23, 26

भाग्यशाली दिन:– मंगलवार, बुधवार

उपाय - तुलसी का पौधा लगाएं हनुमान मंत्र ओम ह्रीं हनुमातेय नमः 108 बार रोज़ उच्चारण करें । हर दिन बाएं हाथ में नंबर 6 लिखें।

लेखिका

निशा घई

अंकशास्त्री हस्त रेखा विशेषज्ञ ज्तोतिष आचार्य

# न्यूमेरोलॉजी2020 #अंकशास्त्र # न्यूमेरोलॉजिस्ट # संख्या4 # फ़ेटनंबर #भाग्यांक # मूलांक

Copyright © 2012 Institute of Palmistry All rights reserved.
Designed and Developed by BSD InfoTech